Stories Inspirational Story in Hindi Moral Stories in Hindi Moral Stories in Hindi Short Motivational short story in hindi Motivational Story in Hindi

अधूरा प्यार ‘Best Heart Touching Love Story’

यह कहानी है एक ऐसी लड़के की जो एक लड़की से बेइंतहा प्यार करता था । वो अपनी सारी जिंदगी उस लड़की के साथ बिताना चाहता था मानों वो लड़का उस लड़की से इतना प्यार करता था कि वो लड़का उस लड़की के बिना अपनी जिंदगी के बारे में सोच भी नहीं सकता था । वो लड़की उस लड़की से प्यार करती भी थी या नहीं ये तो से पूरी लड़की ही जानती थी । धीरे धीरे वक्त गुजरते रहा और वो लड़का उस लड़की को अपनी जिन्दगी का एक हिस्सा ही नहीं बल्कि पूरी जिंदगी मान बैठा था । वो लड़का हमेशा खुश और अपनी जिंदगी में हमेशा मेहनत करता । लेकिन शायद उसकी किस्मत में कुछ चोरी लिखा था इस खूबसूरत कहानी में एक अजीब सा मोड़ आया ।

वो लड़की उस लड़के को छोड़कर चली गई । अब क्या था जहां वो लड़का उस लड़की के साथ पूरी जिंदगी बिताना चाहता था लेकिन इसके विपरीत वो लड़की उस लड़के की जिंदगी का सिर्फ एक हिस्सा ही बनकर रह गई । वो लड़का उस तेजी से बहुत प्यार करता था शायद इसीलिए वो लड़का पूरी तरह टूट चुका था मानों एक ही पल में उसकी पूरी खूबसूरत दुनिया बिखर चुकी थी । उस लड़की का किसी भी काम में मन नहीं लगता । वो सारा दिन खोया खोया रहता । उसकी जिंदगी में जो भी बड़े सपने थे मानव वो सारे सपने उस लड़की के साथ ही चले गए । उसे दिन में कई बार उस लड़की की आजादी और जब किसी वक्त भी उसे उस लड़की की याद आती वो पूरी तरह टूटकर बिखर जाता या सॉरी लेकिन कहानी के बीच में एक बात कहना चाहूंगा दिल टूटने के बाद बिखर जाना कोई बड़ी बात नहीं पर बिखरे हुए दिल के टुकड़े उठाकर आगे बढ़ना आसान बात नहीं । उस लड़की के पास दो ही रास्ते दे । एक की उस लड़की की आगे पीछे बर्बाद कर ले अपनी पूरी जिंदगी या उसे भूल कर अपने सपनों के लिए काम करे ।

अब उस लड़के ने उस लड़की को बुलाने का रास्ता चुना लेकिन वह जब कभी भी किसी खामोश जगह पर कुछ देर के लिए अकेले बैठा तब उसे बार बार लगातार उस लड़की की याद आती । जितना उसने सोचा था उतना भी आसान नहीं तो उसे भुलाना जितना उसने सोचा भी नहीं था । उतना ही मुश्किल था उसे भुलाना । लेकिन जब उसने ठान लिया था अपनी जिंदगी में कुछ कमाल का करने का । तो अब उसने अपने से अपनों के लिए काम करने की पूरी इमानदारी और मैं ऐसे अपने सपनों को हासिल करने की कोशिश किया । हर पल हर वक्त खुद को किसी ना किसी काम में लगाए रखा ताकि उसे यातनाएँ बीते हुए कल की वो दिन का काफी समय नई नई चीजों को सीखने में देता और धीरे धीरे खुद को बेहतर से और बेहतर बना कर खुद को कामयाब बनाता ।

वो पूरी तरह कभी उस लड़की को भूल नहीं निभाया लेकिन उसने जितनी भी सपने अपनी जिंदगी में देखे थे वो सारे सपने उसने पूरे कर दिखाया । वो लड़की ने उस लड़की को बिना भूले भी कमाल कर दिया । कहते है किसी को भुलाना आसान नहीं होता तो इस कहानी से ये भी समझ में आता है कि भूलना भी जरूरी नहीं होता । जो इंसान तुम्हें छोड़कर गया है वो बचाए गए एक दिन मेहनत तो करो सपनों के लिए मिलेगा उस इंसान से अचार और सच्चा चाहने वाला बेवफाई छोड़कर गई है वफा तो नहीं कोई स्टार नहीं तुम्हारे तो यही बात चाहे कर लो को जैसा हर कोई बनना चाहे तुम्हारे जैसा ।

About the author

admin

Leave a Comment

Enable Notifications.    Ok No thanks